1.यदि आप सत्य के मार्ग पर चलते हैं तो ब्रह्मांड की सभी शक्तियां आपकी मदद करती हैं। अरविंद केजरीवाल

2.मैं सभी लोगों से देश भर में एक साथ आने और भ्रष्टाचार की इस राजनीति के खिलाफ खड़े होने की अपील करना चाहता हूं। अरविंद केजरीवाल

3.मेरा काम सिस्टम को बदलना है ताकि पूरा भारत चमक सके। अरविंद केजरीवाल

4.शिक्षा गरीबी का मारक है। अरविंद केजरीवाल

5.विकास की बात करना आसान है। हालांकि, यह वास्तव में ऐसा करने के लिए श्रमसाध्य प्रयासों को मजबूर करता है। अरविंद केजरीवाल

6.अगर AAP नगर निगम चुनाव जीतती है तो भी हम EVM से छेड़छाड़ की जांच की मांग करते रहेंगे क्योंकि इससे लोकतंत्र के आधार को खतरा है। अरविंद केजरीवाल

7.लोग राजनीतिक व्यवस्था और सिस्टम में खिलाड़ियों - बीजेपी, कांग्रेस, अकालियों से बीमार हैं। वे एक अच्छा विकल्प चाहते हैं और जो वितरित कर सकते हैं। अरविंद केजरीवाल

8.हम, अकेले, देश को नहीं बदल सकते। हमें मिलकर करना चाहिए। अरविंद केजरीवाल

9.अगर AAP नगर निगम चुनाव जीतती है तो भी हम EVM से छेड़छाड़ की जांच की मांग करते रहेंगे क्योंकि इससे लोकतंत्र के आधार को खतरा है। अरविंद केजरीवाल

10.मैंने अपने जीवन में कभी नहीं सोचा था कि मैं चुनाव लड़ूंगा या एक राजनीतिक पार्टी बनाऊंगा। अरविंद केजरीवाल

11.एक बार संसद में आने के बाद लोगों के प्रतिनिधि बिना राजा और रानी बन जाते हैं। अरविंद केजरीवाल

12.लोकतंत्र में लोग सर्वोच्च होते हैं। अरविंद केजरीवाल

13.केवल प्रेम ही घृणा को ठीक कर सकता है। अरविंद केजरीवाल

14.सूचना का अधिकार हमारी राजनीति को अधिक लोकतांत्रिक बनाने के लिए एक छोटा ठोस कदम है। अरविंद केजरीवा

15.यदि हम एक पीढ़ी को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करते हैं, तो समाज से गरीबी अपने आप समाप्त हो जाएगी। अरविंद केजरीवाल

16.एक धारणा है कि आंगनवाड़ियां केवल ऐसी जगहें हैं जहां बच्चों को भोजन दिया जाता है। अरविंद केजरीवाल

17.हां, मैं कर्म में विश्वास करता हूं। बचपन में मैं आस्तिक था। अरविंद केजरीवाल

18.सड़कों पर अनुशासनहीनता के कारण बहुत सारे लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अरविंद केजरीवाल

19.एक ऐसा विकसित देश नहीं है जिसके नागरिकों के पास अच्छी शिक्षा न हो। अरविंद केजरीवाल

20.सभी समस्याओं के दिल में देश की राजनीति निहित है। अरविंद केजरीवाल

21.मेरे बच्चे मुझ पर गर्व महसूस करते हैं। चूंकि उनके पिता ईमानदार हैं, इसलिए उन्हें शर्मिंदा होने की कोई बात नहीं है। अरविंद केजरीवाल

22.हमारे देश में भ्रष्टाचार के लिए किसी को सजा नहीं मिलती। अरविंद केजरीवाल

23.भारतीय राजनीति आम आदमी की समस्याओं का समाधान प्रदान करने में विफल रही है। अरविंद केजरीवाल

24.हमारी भ्रष्टाचार विरोधी प्रणाली स्वाभाविक है और जानबूझकर दोषपूर्ण है। अरविंद केजरीवाल

25.हमारी भ्रष्टाचार विरोधी प्रणाली स्वाभाविक है और जानबूझकर दोषपूर्ण है। अरविंद केजरीवाल

26.यदि भारत एक विकसित राष्ट्र के रूप में गिना जाना है तो सभी नागरिकों को अच्छी शिक्षा प्रदान करना आवश्यक है। अरविंद केजरीवाल

27.हमारा उद्देश्य एक भी भ्रष्ट राजनेता या परिवार के किसी सदस्य को सदन में प्रवेश नहीं करने देना चाहिए। अरविंद केजरीवाल

28.हमने कभी यह नहीं कहा कि हम संसद की संस्था को चुनौती देना चाहते हैं। अरविंद केजरीवाल

29.बहुत से लोग मुझे बताते हैं कि मैं सीधा हूं। अरविंद केजरीवाल

30.दरअसल, कोई भी ईमानदार या भ्रष्टाचारी पैदा नहीं होता है। अरविंद केजरीवाल

31.मैं जल्दी में आदमी हूं। हमें कार्यालय और सड़क के दोनों ओर से काम करना होगा। मैं अधीर हूँ। अरविंद केजरीवाल

32.मैं एक आम आदमी रहना चाहता हूं, अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं। अरविंद केजरीवाल

33.कोई भी आंदोलन नहीं बना सकता। कोई गांधी नहीं बना सकता। अरविंद केजरीवाल

34.मैं एक साधारण आदमी हूं। अरविंद केजरीवाल

35.हम आंदोलन को फैलाना चाहते हैं और चाहते हैं कि लोग इसमें शामिल हों। भ्रष्टाचार के खिलाफ कोई भी व्यक्ति शामिल होना चाहिए, चाहे वह बाबा रामदेव हों या आम आदमी। अरविंद केजरीवाल

Previous Post Next Post