1.ज्यादातर लोग जितना खुश होते हैं, उतने ही खुश रहते हैं। - अब्राहम लिंकन

2.सफल झूठ बोलने के लिए किसी भी आदमी के पास अच्छी स्मृति नहीं है। - अब्राहम लिंकन

abraham lincoln images with quotes

3.मानव क्रिया को कुछ हद तक संशोधित किया जा सकता है, लेकिन मानव स्वभाव को बदला नहीं जा सकता है। - अब्राहम लिंकन

4.मित्र वो है जिसके शत्रु वही हैं जो आपके शत्रु हैं| - अब्राहम लिंकन

5.आप एक आदमी की महानता को बता सकते हैं कि उसे क्या गुस्सा आता है। - अब्राहम लिंकन

6.आम दिखने वाले लोग दुनिया में सबसे अच्छे हैं: यही कारण है कि भगवान उन्हें बहुत ज़यादा बनता है ।" - अब्राहम लिंकन

7.उन्हें आलोचना करने का अधिकार है, जिनके पास मदद करने के लिए दिल है। - अब्राहम लिंकन

8.रणनीति: दूसरों का वर्णन करने की क्षमता जैसा कि वे स्वयं देखते हैं।"- अब्राहम लिंकन

9.शिक्षा के विषय पर, किसी भी योजना या प्रणाली का सम्मान करने के लिए निर्देशित करने के लिए नहीं, मैं केवल यह कह सकता हूं कि मैं इसे सबसे महत्वपूर्ण विषय के रूप में देखता हूं जिसे हम एक व्यक्ति के रूप में देख सकते हैं।" - अब्राहम लिंकन

10.आप सभी लोगों में से कुछ को मूर्ख बना सकते हैं, और कुछ समय के सभी लोगों को, लेकिन आप सभी लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते हैं। - अब्राहम लिंकन

अब्राहम लिंकन के अनमोल विचार - Abraham Lincoln Famous Quotes

11.अपने उद्देश्य का पालन करें और आप जल्द ही महसूस करेंगे जैसे आपने कभी किया था। इसके विपरीत, यदि आप लड़खड़ाते हैं, और हार मान लेते हैं, तो आप किसी भी संकल्प को रखने की शक्ति खो देंगे, और जीवन भर पछताएंगे। - अब्राहम लिंकन

12.आप आज विकसित करके कल की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। - अब्राहम लिंकन

13.चुप रहने के लिए बेहतर और बोलने से मूर्ख होना और सभी संदेह को दूर करना बेहतर है। - अब्राहम लिंकन

14.जो आज किया जा सकता है उसे कल पर कभी मत छोड़ो | - अब्राहम लिंकन

15.हर आदमी की खुशी उसकी अपनी जिम्मेदारी है। - अब्राहम लिंकन

16.अगर मुझे मार दिया जाता है, तो मैं मर सकता हूं लेकिन एक बार; लेकिन  खौफ में जीने के लिए बार-बार मरना पड़ता है। - अब्राहम लिंकन

17.लगभग सभी पुरुष विपरीत परिस्थितियों में खड़े हो सकते हैं, लेकिन यदि आप किसी व्यक्ति के चरित्र का परीक्षण करना चाहते हैं, तो उसे शक्ति दें। - अब्राहम लिंकन

18. किसी वृक्ष को काटने के लिए आप मुझे छ: घंटे दीजिये और मैं पहले चार घंटे कुल्हाड़ी की धार तेज करने में लगाऊंगा | - अब्राहम लिंकन

19.अगर शांती चाहते हैं तो लोकप्रियता से बचिए | - अब्राहम लिंकन

अब्राहम लिंकन के सफलता पर विचार -Abraham Lincoln Quotes on Success

20.हमेशा ध्यान रखें कि सफलता के लिए आपका अपना संकल्प किसी भी अन्य चीज की तुलना में अधिक  महत्वपूर्ण है। - अब्राहम लिंकन

21.मैं आज सफल नहीं हूँ क्योंकि मेरा एक दोस्त था जो मुझ पर विश्वास करता था और मेरे पास उसे निराश करने का दिल नहीं था। - अब्राहम लिंकन

Abraham Lincoln Quotes on Progress

22.भविष्य की सबसे बड़ी ललित कला भूमि के एक छोटे से टुकड़े से एक आरामदायक जीवन का निर्माण होगा। - अब्राहम लिंकन

23.मानव स्वभाव नहीं बदलेगा। किसी भी भविष्य के महान राष्ट्रीय परीक्षण में, इस के पुरुषों के साथ तुलना में, हमारे पास उतना ही कमजोर और मजबूत होगा, जितना मूर्खतापूर्ण और बुद्धिमान होगा, उतना ही बुरा और उतना ही अच्छा होगा। - अब्राहम लिंकन

24.अपने भविष्य की भविष्यवाणी करने का सबसे अच्छा तरीका इसे बनाना है। - अब्राहम लिंकन

25.मेरा दावा है कि नियंत्रित घटनाएं नहीं हैं, लेकिन स्पष्ट रूप से स्वीकार करें कि घटनाओं ने मुझे नियंत्रित किया है। - अब्राहम लिंकन

26.मैंने इस मंच पर कदम रखा है जो मैं आपको देख सकता हूं और आप मुझे देख सकते हैं, और व्यवस्था में मैं सबसे अच्छा सौदा कर सकता हूं। -अब्राहम लिंकन

अब्राहम लिंकन कोट्स - Abraham Lincoln quotes in hindi

27.यह क्षतिपूर्ति की दुनिया है; और जो कोई गुलाम नहीं होगा, उसकी सहमति होनी चाहिए कि उसका कोई गुलाम न हो। जो लोग दूसरों को स्वतंत्रता से वंचित करते हैं, वे इसके लायक नहीं हैं | -अब्राहम लिंकन

28.जैसा कि मैं गुलाम नहीं होता, इसलिए मैं एक स्वामी नहीं होता। यह लोकतंत्र के मेरे विचार को व्यक्त करता है। -अब्राहम लिंकन

29.गुलाम को आजादी देने में, हम आजादी के लिए स्वतंत्र सम्मान का आश्वासन देते हैं - जो हम देते हैं, और जो हम संरक्षित करते हैं, उसमें समान रूप से सम्मान करते हैं। हम पृथ्वी की आखिरी सबसे अच्छी उम्मीद है,- अब्राहम लिंकन

30.एक जीत जिसे हम कभी भी पूर्ण कह सकते हैं, वह वह होगी जो यह घोषणा करती है कि भगवान की हरी पृथ्वी पर एक गुलाम  नहीं है।" - अब्राहम लिंकन

31.कोई भी आदमी दूसरे आदमी की सहमति के बिना किसी अन्य व्यक्ति को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त नहीं है।" मैं कहता हूं कि यह प्रमुख सिद्धांत है- अमेरिकी गणतंत्रवाद का पत्रक लंगर। - अब्राहम लिंकन

Abraham Lincoln Quotes on Labor

32.जब मैं अच्छा करता हूं, तो मुझे अच्छा लगता है। जब मैं बुरा करता हूं, तो मुझे बुरा लगता है। यही मेरा धर्म है।-अब्राहम लिंकन

33.मैं पांच मिनट में एक जनरल बना सकता हूं लेकिन एक अच्छा घोड़ा बदलना मुश्किल है। - अब्राहम लिंकन

34.मेरे पिता ने मुझे काम करना सिखाया, लेकिन प्यार करना नहीं। मुझे कभी भी काम करना पसंद नहीं था, और मैं इससे इनकार नहीं करता। मैं बल्कि पढ़ता हूँ, कहानियाँ सुनाता हूँ, चुटकुले सुनाता हूँ, बात करता हूँ, हँसता हूँ - कुछ भी काम करता हूँ। - अब्राहम लिंकन

Abraham Lincoln Quotes on Friends

35.अगर हमारा कोई दोस्त नहीं है, तो हमें कोई खुशी नहीं है; और अगर हमारे पास है, तो हम उन्हें खोना सुनिश्चित करते हैं, और नुकसान से दोगुनी पीड़ा होती है। - अब्राहम लिंकन

36.मित्र वो है जिसके शत्रु वही हैं जो आपके शत्रु हैं| - अब्राहम लिंकन

अब्राहम लिंकन के लोकतंत्र पर विचार - Abraham Lincoln Quotes on Democracy

37.आप जो कोई भी हो, एक अच्छा इंसान बनो। - अब्राहम लिंकन

38.आमतौर पर लोग जितना खुश होते हैं, उतने ही खुश रहते हैं। - अब्राहम लिंकन

39.क्या मैं अपने दुश्मनों को तब तबाह नहीं करता जब मैं उन्हें अपना दोस्त बनाता हूं?" - अब्राहम लिंकन

40.मैं एक धीमी गति से चलने वाला हूं, लेकिन मैं कभी भी पीछे नहीं हटता।" - अब्राहम लिंकन

41.आप सभी लोगों में से कुछ को मूर्ख बना सकते हैं, और कुछ समय के सभी लोगों को, लेकिन आप सभी लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते हैं।" - अब्राहम लिंकन

42.मैं पशु अधिकारों के साथ-साथ मानवाधिकारों के पक्ष में हूं। यह एक संपूर्ण मानव का तरीका है। ” - अब्राहम लिंकन

43. आप उनके लिए स्थायी रूप से लोगों की मदद नहीं कर सकते हैं, जो वे खुद के लिए कर सकते हैं और उन्हें करना चाहिए।" - अब्राहम लिंकन

अब्राहम लिंकन के नेतृत्व पर विचार Abraham Lincoln Quotes on Leadership

44.साहस भय का अभाव नहीं है। यह डर के चेहरे के साथ आगे बढ़ रहा है। - अब्राहम लिंकन

45.सार्वजनिक भावना के साथ, कुछ भी विफल नहीं हो सकता। इसके बिना कुछ भी सफल नहीं हो सकता। - अब्राहम लिंकन

46.प्रतिबद्धता वह है जो एक वादे को हकीकत में बदल देती है। - अब्राहम लिंकन

47.एक दुश्मन को नष्ट करने का सबसे अच्छा तरीका उसे दोस्त बना लो |  - अब्राहम लिंकन

48.जब वह सही हो तो एक नेता के साथ रहें, जब वह सही हो तब भी उसके साथ रहें, लेकिन, जब वह गलत हो तो उसे छोड़ दें। - अब्राहम लिंकन

49.सफलता आपका उत्साह खोए बिना असफलता से जा रहे है।- अब्राहम लिंकन

50.आप इसे आज विकसित करके कल की जिम्मेदारी से बच नहीं सकते।- अब्राहम लिंकन

51.मैंने हमेशा पाया है कि दया सख्त न्याय से अधिक अमीर फल देती है।- अब्राहम लिंकन

52.शक्तिशालियों को कमजोर कर कमजोरों को मजबूत नहीं किया जा सकता।-अब्राहम लिंकन 

Previous Post Next Post