जॉर्जिया राज्य में शिकारियों के एक समूह ने एक विशाल मगरमच्छ पर कब्जा करके इतिहास बनाया है। सरीसृप का वजन 700lbs है और लंबाई 14-फीट और 1.74 इंच है। मेरिवेदर काउंटी के डेरिक स्नेल्सन ने कहा कि उन्हें पता था कि उनके पास लाइन में एक बड़ा है, लेकिन जब तक वह एक के बारे में कुछ उम्मीद नहीं कर रहे थे। वह अपनी 14 वर्षीय बेटी, शेल्बी और लेथल गाइड सर्विस के पेशेवर शिकारियों के साथ, जब वे मगरमच्छ को पकड़ते थे, तब वह इफुला झील पर शिकार करता था। पिछला रिकॉर्ड पिटाई करने वाला मगरमच्छ 13-फीट 10 इंच लंबा था। गैटर एक शिकारी द्वारा रिपोर्ट किए गए सबसे भारी मगरमच्छ नहीं है, हालांकि, यह संभवतः सबसे लंबे शिकारी-कटे हुए गैटर में से एक के रूप में नीचे जाएगा। ।



डेरिक को यह कहते हुए उद्धृत किया गया, "हमारे पास यह 'जीवन-आकार' होगा। मुझे लगता है कि मुझे इसके चारों ओर एक घर बनाना होगा। यह रहने वाले कमरे के फर्श पर थोड़ी देर के लिए एक राक्षस होने जा रहा है!" डेरिक ने कहा, "हममें से कोई भी नहीं जानता था कि वह तब तक बड़ा था जब तक वह खत्म नहीं हो जाता। हमें बस पता था कि उसके सिर का आकार अच्छा है। हमने उसकी ओर जाना शुरू कर दिया और वह पानी के नीचे चला गया और 45 मिनट तक रुकने से पहले वह चला गया। हमारे सामने ठीक सामने आया और वापस चला गया। 

जॉर्जिया में, एक मगरमच्छ शिकार का मौसम है जो अगस्त के मध्य में शुरू होता है और अक्टूबर की शुरुआत तक जारी रहता है। शिकारियों को पानी में अपनी किस्मत आजमाने के लिए एक विशेष परमिट प्राप्त करना होता है और बैग की सीमा एक होती है। मगरमच्छ को पकड़ना इतना बड़ा काम था कि यह आसान काम नहीं था। रस्साकशी पांच घंटे चली। मगरमच्छ लगभग 10 सेकंड के लिए सतह पर आ जाता है और हर बार 45 मिनट के लिए गोता लगाता है, जब तक कि उसे पकड़ पाने की कोशिश नहीं की जाती।
Previous Post Next Post