1. फ़ोकस वही है जो आपके सामने है - इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए। यह कल के बीज बोता है। किरण बेदी

2. मेरे पास एक स्पष्ट दृष्टिकोण था: यदि मैं एक असाइनमेंट लेता हूं, तो मैं इसे पूरा न्याय करूंगा; नहीं तो मैं चल दूंगा। किरण बेदी



3. भ्रष्ट नौकरशाह और पुलिस को सेवा से बर्खास्त या अनिवार्य रूप से सेवानिवृत्त होना चाहिए, क्योंकि वे सेवा में एक नाली हैं। उनके प्रदर्शन का सख्ती से आकलन किया जाना चाहिए। किरण बेदी

4. फ़ोकस वही है जो आपके सामने है - इसे अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए। यह कल के बीज बोता है। किरण बेदी

5. इसके बाद देश में शाश्वत सतर्कता स्वतंत्रता और अखंडता की कीमत होने दें। किरण बेदी

6. मैं इस दूरदर्शी मां और पिता का एक उत्पाद हूं। किरण बेदी

7. मैं प्रार्थना में विश्वास करता हूं। मैं लोगों का आभार और सेवा करने में विश्वास करता हूं। किरण बेदी

8. आप केवल अपने अधिकारों का प्रयोग नहीं कर सकते और अपनी जिम्मेदारियों को पूरा किए बिना दूर हो सकते हैं। यह समझें कि यह 'मुझे' के बारे में नहीं होना चाहिए, बल्कि 'हमें' होना चाहिए। किरण बेदी

9. हर चुनौती की अपनी अनूठी समस्याएं होती हैं। किरण बेदी

10. अगर मैं कर सका, तो मैं कभी नहीं चलूंगा। मैं सिर्फ जॉगिंग करूंगा, या इससे भी बेहतर, दौड़ूंगा। किरण बेदी

11. मैं भविष्य या अतीत में जीने में विश्वास नहीं करती । किरण बेदी

12. मेरा दिन सुबह जल्दी शुरू होता है जब मैं सुबह की सैर के लिए जाता हूं और समाप्त होता है जब मुझे लगता है कि मैं थक गया हूं। किरण बेदी

13.मेरी पुलिसिंग सक्रियता के अलावा और कुछ नहीं थी - यह होना ही था। किरण बेदी

14. मुझे किसी आराम की जरूरत नहीं है। मैं अपने काम का आनंद लेता हूं, और काम पर, मैं आराम करता हूं। मैं अपने अच्छे काम के साथ आराम करता हूं। किरण बेदी

15.मैंने कॉर्पोरेट जगत में एक भी संस्था को बिना एचआर टीम के सुचारू रूप से संचालित नहीं देखा है। किरण बेदी

16.अपराध होते हैं, लेकिन कुछ रोके जा सकते हैं। किरण बेदी

17. कुछ अपराधों को तब तक रोका नहीं जा सकता है जब तक कि दैनिक कार्य सामूहिक रूप से नहीं किया जाता है। किरण बेदी

18. अपराध की रोकथाम पहली प्राथमिकता है। किरण बेदी

19. भ्रष्टाचार को समाप्त करने में मीडिया की अहम भूमिका है। किरण बेदी


Previous Post Next Post