1.यदि हम किसी अन्य व्यक्ति या किसी अन्य समय की प्रतीक्षा करते हैं तो परिवर्तन नहीं आएगा। हम वही हैं जिसकी हम प्रतीक्षा कर रहे हैं। जिस परिवर्तन को हम चाहते हैं, वही परिवर्तन हम हैं। बराक ओबामा

2. यदि आप सही रास्ते पर चल रहे हैं और आप चलते रहना चाहते हैं, तो अंततः आप प्रगति करेंगे। बराक ओबामा

Barack Obama Quotes images

3. मेरे साथी अमेरिकियों, हम हमेशा आप्रवासियों का देश होंगे। हम एक बार अजनबी भी थे। बराक ओबामा

4. पैसा केवल जवाब नहीं है, लेकिन इससे फर्क पड़ता है। बराक ओबामा

5. मुद्दे कभी सरल नहीं होते। एक बात पर मुझे गर्व है कि आप शायद ही कभी मुझे इस मुद्दे को सरल बनाने के लिए सुनेंगे। बराक ओबामा

6. हमने साबित कर दिया कि हम अभी भी बड़े काम करने और अपनी सबसे बड़ी चुनौतियों से निपटने में सक्षम लोग हैं। बराक ओबामा

7. मेरा काम आपको वाशिंगटन का प्रतिनिधित्व करना नहीं है, बल्कि आपको वाशिंगटन का प्रतिनिधित्व करना है। बराक ओबामा

8. बदलती अर्थव्यवस्था के साथ, किसी के पास जीवन भर रोजगार नहीं है। लेकिन सामुदायिक कॉलेज आजीवन रोजगार प्रदान करते हैं। बराक ओबामा

9. मैं महान मुक्तिदाता के रूप में लिंकन के पूरे दृश्य को निगल नहीं सकता। बराक ओबामा

10. मैं संयुक्त राज्य अमेरिका का राष्ट्रपति हूं। मैं संयुक्त राज्य अमेरिका का सम्राट नहीं हूं। बराक ओबामा

11. जब औरतों ने तरक्क़ी की, अमेरिका ने तरक्क़ी की। - बराक ओबामा

12.धार्मिक आजादी का ये मतलब नहीं है कि आप दूसरों को अपनी आस्था के अनुसार जीने के लिए विवश करो। - बराक ओबामा

13. अपनी असफलताओं को अपने आपको परिभाषित मत करने दो। - बराक ओबामा

14. ईश्वर को याद रखो और हमेशा सच बोलो। - बराक ओबामा

15. कोशिश ना करने के लिए कोई बहाना नहीं है।- बराक ओबामा

16. अगर आप अपनी मुट्ठी खोलोगे तो हम अपना हाथ आगे बढाएंगे। - बराक ओबामा

Previous Post Next Post