1.आपको प्रयास करते रहना है, और यदि यह काम नहीं करता है, तो आप हमेशा वही कर सकते हैं जो आप पहले कर रहे थे | जैक मा

2.यदि मैं विफल रहा तो कोई बात नहीं है। कम से कम मैंने इस अवधारणा को दूसरों पर पारित किया है। भले ही मैं सफल न हो, कोई व्यक्ति सफल होगा | जैक मा

Jack Ma Quotes image in Hindi

जैक मा के सफलता पर विचार - Jack Ma Quotes on Success

3. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने अमीर या शक्तिशाली हैं, अगर आप धूप का आनंद नहीं ले सकते हैं, तो आप वास्तव में खुश नहीं हो सकते। जैक मा

4.मैं खुद को खुश करने की कोशिश करता हूं क्योंकि मुझे पता है कि अगर मैं खुश नहीं हूं, तो मेरे सहयोगी खुश नहीं हैं और मेरे शेयरधारक खुश नहीं हैं और मेरे ग्राहक खुश नहीं हैं। जैक मा

जैक मा के नेतृत्व पर विचार - Jack Ma Leadership Quotes

5.एक अच्छा बॉस एक अच्छी कंपनी से बेहतर होता है। जैक मा

6.एक नेता के पास उच्च धैर्य और दृढ़ता होनी चाहिए, और जो कर्मचारी नहीं कर सकता है उसे सहन करने में सक्षम होना चाहिए। जैक मा

7.नेतृत्व आपकी वृत्ति है, फिर यह आपका प्रशिक्षण है। नेता हमेशा सकारात्मक होते हैं, वे कभी शिकायत नहीं करते हैं। जैक मा

8. जब लोग आपके बारे में बहुत अधिक सोचते हैं, तो आपकी ज़िम्मेदारी बनती है कि आप शांत हों और आप स्वयं बनें। जैक मा

9. सफलता की राह पर, आप देखेंगे कि सफल व्यक्ति व्हिनर्स नहीं हैं, न ही वे अक्सर शिकायत करते हैं। जैक मा

10.जब हमारे पास पैसा होता है, तो हम गलतियाँ करना शुरू कर देते हैं। जैक मा

11.आज, पैसा कमाना बहुत सरल है। लेकिन समाज के लिए जिम्मेदार होने और दुनिया को बेहतर बनाने के दौरान स्थायी पैसा बनाना बहुत मुश्किल है। जैक मा

12. मुझे राजस्व की परवाह नहीं है। जैक मा

13. वे अवसर जो हर कोई नहीं देख सकता है वे वास्तविक अवसर हैं। जैक मा

14. अवसर उस जगह पर है जहाँ शिकायतें हैं। जैक मा

15.आज कठिन है, कल कठिन है, लेकिन परसों सुंदर है। जैक मा

 जैक मा के शिक्षा पर विचार - Jack Ma Education Quotes

16.मुझे हर किसी से पूछना है यदि आप दूसरों की तुलना में अधिक समय और ऊर्जा नहीं लगाते हैं, तो आप अपनी इच्छित सफलता कैसे प्राप्त कर सकते हैं? जैक मा

17. चाहे कितना भी कठिन पीछा क्यों न हो, आपको हमेशा वह सपना देखना चाहिए जो आपने पहले दिन देखा था। यह आपको प्रेरित करता रहेगा और आपको किसी भी कमजोर विचार से उबारता है। जैक मा

18. यदि आप हार नहीं मानते हैं, तो आपके पास अभी भी एक मौका है। समर्पण सबसे बड़ी विफलता है| जैक मा

19. अगर हम एक अच्छी टीम हैं और जानते हैं कि हम क्या करना चाहते हैं, तो हममें से कोई भी उनमें से दस को हरा सकता है। जैक मा

20. सही लोगों को खोजने की कोशिश करें, न कि सबसे अच्छे लोगों को। जैक मा

21.आपको अपनी टीम को मूल्य, नवीनता और दृष्टि प्रदान करने के लिए मिला है। जैक मा

22. युवा लोगों की मदद करो। छोटे लोगों की मदद करो। क्योंकि छोटे लोग बड़े होंगे। युवा लोगों के मन में आपके द्वारा बोए गए बीज होंगे, और जब वे बड़े हो जाएंगे, तो वे दुनिया बदल देंगे। जैक मा

23. सबसे योग्य को काम पर मत रखो, पागलपन को काम पर लो। जैक मा

25. आपकी कंपनी को बढ़ावा देने का सबसे अच्छा तरीका आपके उत्पाद या सेवाओं या कर्मचारियों के माध्यम से है। जैक मा

जैक मा के प्रेरणादायक अनमोल विचार - Jack Ma Motivational Quotes in Hindi

26. अलीबाबा की सफलता का एक रहस्य यह है कि हमारे पास बहुत सारी महिलाएं हैं। जैक मा

27. अलीबाबा में 18 संस्थापकों में से छह महिलाएं हैं, जो अलीबाबा में कुल संस्थापकों की एक तिहाई संख्या के लिए जिम्मेदार हैं। जैक मा

29. यदि आप अपनी कंपनी को ज्ञान और देखभाल के साथ संचालित करना चाहते हैं, तो महिलाएं सर्वश्रेष्ठ हैं। जैक मा

30. मेरा मानना ​​है कि यह दुनिया को बदलने वाली तकनीक नहीं है। यह दुनिया को बदलने वाली तकनीक के पीछे के सपने हैं। जैक मा

31. मैं एक प्रौद्योगिकी व्यक्ति नहीं हूं, लेकिन मैं ऐसा विश्वास करता हूं कि प्रौद्योगिकी मनुष्य के लिए महान है। जैक मा

32. यदि हम एक साथ नहीं हैं, तो मनुष्य एक दूसरे से लड़ने जा रहे हैं, क्योंकि प्रत्येक तकनीकी क्रांति दुनिया को असंतुलित कर देती है। जैक मा

33. परोपकार को अच्छी तरह से करने के लिए, आपको व्यावसायिक साधनों का उपयोग करने की आवश्यकता है। परोपकारी हृदय को प्रभावित करते हुए, परोपकारी साधनों का उपयोग न करें और एक व्यावसायिक हृदय धारण करें। जैक मा

34. परोपकार दूसरों की मदद करने के बारे में नहीं है, यह खुद की मदद करने के बारे में है। जब आप बदलते हैं, तो दुनिया बदल जाएगी। जैक मा

जैक मा कोट्स - Jack Ma Quotes in Hindi

35. आपको अपने प्रतियोगी से सीखना चाहिए, लेकिन कभी भी कॉपी न करें। जैक मा

36. अपने प्रतिस्पर्धियों के बारे में भूल जाओ। बस अपने ग्राहकों पर ध्यान केंद्रित करो। जैक मा

37. आप उपभोक्ताओं को स्मार्ट बनाना चाहते हैं। एक ईकॉमर्स पोर्टल किसी उत्पाद को सस्ती दरों पर नहीं बेचता है, इसके बजाय एक ऑफ़लाइन दुकान इसे महंगे दामों पर बेचती है। जैक मा

38.अगर ग्राहक आपसे प्यार करता है, तो सरकार को आपसे प्यार करना होगा।  जैक मा

Previous Post Next Post