भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर, डिप्टी मैनेजर, स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर, इंजीनियर फायर, स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर, नेटवर्क स्पेशलिस्ट, स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर नियुक्त किए हैं।  सिक्योरिटी एनालिस्ट, स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर सहित कुल 489 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं।  योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन पत्र के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।  



आवेदन प्रक्रिया 22 दिसंबर 2020 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 11 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे।  पदों के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया आज 22 दिसंबर से शुरू हो गई है।  ऐसे में जो भी अभ्यर्थी आवेदन करना चाहता है वह sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।  इसके अलावा, उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करते समय कुछ बातों को ध्यान में रखना होगा।

पंजीकरण की प्रक्रिया केवल तभी पूरी होगी जब शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से या अंतिम तिथि से पहले किया गया हो।
 
उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि सभी आवश्यक दस्तावेज, आईडी, आयु, शिक्षा, अनुभव प्रमाण पत्र आदि अपलोड किए गए हैं, जो उम्मीदवार ऐसा नहीं करते हैं, उनका आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि यह सूची दस्तावेजों के सत्यापन के बिना अनंतिम होगी। जब उम्मीदवार साक्षात्कार के लिए रिपोर्ट करता है, तो उसे सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपस्थित होना होगा।
  
वहां उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि जिन उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया है और सभी दस्तावेज दस्तावेजों के सत्यापन में सही नहीं पाए जाते हैं, फिर उन्हें साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

 1. प्रबंधक और उप प्रबंधक विपणन: 38 पद
 SBI SCO भर्ती 2021 के तहत विज्ञापन संख्या CRPD / SCO / 2020-21 / 14 के माध्यम से प्रबंधक और उप प्रबंधक के कुल 38 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। 

2. मैनेजर क्रेडिट प्रक्रिया: 2 पद
 भारतीय स्टेट बैंक द्वारा प्रबंधक क्रेडिट प्रक्रियाओं के कुल 2 पद आमंत्रित किए गए हैं।  MBA या PGDBM वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 3. सहायक प्रबंधक, उप प्रबंधक और अन्य: 236 पद
 एसबीआई ने असिस्टेंट मैनेजर, डिप्टी मैनेजर, आईटी सिक्योरिटी एक्सपर्ट, प्रोजेक्ट मैनेजर, एप्लीकेशन आर्किटेक्ट और टेक्निकल लीड के कुल 236 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 4. सहायक प्रबंधक और उप प्रबंधक
 SBI ने सहायक प्रबंधक (सुरक्षा विश्लेषक) और उप प्रबंधक (सुरक्षा विश्लेषक) के कुल 100 पदों को आमंत्रित किया है।

 5. प्रबंधक (नेटवर्क सुरक्षा विशेषज्ञ) और प्रबंधक (नेटवर्क रूटिंग और स्विचिंग)
 SBI ने प्रबंधक (नेटवर्क सुरक्षा विशेषज्ञ) और प्रबंधक (नेटवर्क रूटिंग और स्विचिंग) के कुल 32 पदों को आमंत्रित किया है।

 6. डिप्टी मैनेजर (इंटरनल ऑडिट) - 28 पद
 SBI ने डिप्टी मैनेजर (इंटरनल ऑडिट) के 28 पद आमंत्रित किए हैं।

 7. इंजीनियरिंग (फायर): 16 पद
 SBI ने 16 इंजीनियर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।
Previous Post Next Post