आजकल लोगों में गलत खानपान की वजह से शारीरिक कमजोरी, धातु दुर्बलता जैसी समस्याएं हो रही है। दही का सेवन हर व्यक्ति को करना चाहिए। इससे सेहत अच्छी रहती है। दही से हमारे शरीर को कई पोषक तत्व प्राप्त होते हैं, जिससे हम स्वस्थ रहते हैं।

लेकिन आपको दही के साथ कुछ चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी सेहत को बहुत ज्यादा नुकसान होता है। आज हम आपको ऐसी ही तीन चीजों के बारे में बताने वाले हैं, जो आपको दही खाने के साथ बिल्कुल भी नहीं खानी चाहिए। नहीं तो आपको बहुत परेशानी हो सकती है।


 मछली आप दही का सेवन करने के बाद कभी भी मछली नहीं खाए। अगर आप दही और मछली का सेवन एक साथ करते हैं तो इससे आपको सफेद दाग की समस्या हो सकती है। सफेद दाग की समस्या बहुत ही भयानक होती है। इस वजह से लोगों के चेहरे पर सफेद दाग निकल आते हैं, जो देखने में भद्दे लगते हैं।

इस बीमारी को ल्युकोडर्मा कहते हैं।  चिकन अगर आप दही और चिकन का सेवन एक साथ करते हैं तो ऐसा ना करें। इससे आपको नुकसान हो सकता है। बता दे कि दही ठंडा होता है और जब ये दोनों चीजें एक साथ आपके पेट में जाती है तो कुछ ऐसे हानिकारक तत्व बनाती है, जो हमारी सेहत को नुकसान पहुंचाते हैं। 
Previous Post Next Post