दोस्तों, अगर आप किसी महिला के साथ संबंध बनाने जा रहे हैं, तो आपको यह जानने में सक्षम होने की जरूरत है कि वह आपके दिल से प्यार करने की क्षमता रखती है। यदि कोई लड़की आपके लिए पड़ती है, तो वह आपको खुद को संपूर्णता देने जा रही है। वह आपको उन तरीकों से प्यार करने जा रही है जो कभी कोई और नहीं करेगा। इसीलिए आपको कभी भी उसे सिर्फ आदत नहीं बनानी चाहिए। उसकी जरूरतों को खारिज करने या उसकी भावनाओं की अवहेलना करने के लिए आपको कभी भी इतनी जल्दी नहीं होना चाहिए। जब एक महिला आपके साथ वास्तविक प्यार करती है, तो वह आपके आकर्षण, समझदारी, विचारशीलता, उदारता और प्यार के लिए तरसती है।



आपको अपने आप को दरकिनार करने की अनुमति नहीं देनी चाहिए। आपको अपने आप को विचलित नहीं होने देना चाहिए। आप कैसे दिखते हैं, इस बारे में वह ज्यादा ध्यान नहीं दे रही हैं। वह इस बात की परवाह नहीं करता है कि आप किस तरह का पैसा बनाते हैं। आपके पास इस बात की परवाह नहीं है कि आपके पास कौन सी नौकरी है उसके लिए क्या मायने रखता है या नहीं, क्या आप उसे विवरणों पर ध्यान देने के लिए पर्याप्त प्यार करते हैं या नहीं। रिश्ते के कुछ ऐसे पहलू होने जा रहे हैं जो आपके लिए महत्वहीन हो सकते हैं लेकिन दुनिया के लिए उसका मतलब है।

यहाँ उन चीजों में से कुछ हैं:

1. जब वह आपसे बात करे तो उसकी बात सुनें।

जब भी वह आपसे बात करे तो उसे सुनने के लिए कुछ समय लें। आप हमेशा यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उसकी और उसकी जरूरतों पर ध्यान दे रहे हैं। उसे अब भी लगता है कि उसे सुना जा रहा है।




2. उसे असली तारीखों पर बाहर ले जाओ।

उसके लिए एक वास्तविक तारीख की योजना बनाने का प्रयास करें। उसे बार-बार एक ही रेस्तरां में लाने से संतुष्ट न हों। अपनी तारीखों में कुछ सोच रखने की कोशिश करें। याद रखें कि ये तारीखें आपको एक-दूसरे के साथ बंधने और अंतरंग रहने के अवसर हैं।

3. उसके लिए खाना बनाना सीखें।

उसके लिए कैसे खाना बनाना सीखने की कोशिश करें। आपको किसी भी पाक स्कूलों में नहीं जाना है। आपको दुनिया में सबसे अधिक भोजन और सबसे जटिल भोजन बनाना होगा। आपको बस उसे दिखाना है कि आप उसे सहज महसूस कराने और उसकी देखभाल करने के लिए जो भी करना चाहते हैं, करने को तैयार हैं।

4. उन चीजों को आज़माएं जिनकी वह दिलचस्पी रखते हैं।

जिन चीजों में वह सबसे अधिक रुचि रखते हैं, उन पर रुचि व्यक्त करें। उन्हें महसूस कराएं कि आप वास्तव में उनके जीवन में निवेशित हैं और आप उन्हें अपनी दुनिया में थोड़ा और विसर्जित करना चाहते हैं। उसे बताएं कि आप केवल साइडलाइन से देखने से संतुष्ट नहीं हैं।



5. अपनी पसंद के लिए उसे बुरा मत समझो।

अगर वह चिक फ्लिक देखना चाहती है, तो उसे जाने दें। यदि वह रात के खाने के लिए चीज़बर्गर ऑर्डर करना चाहती है, तो ऐसा करने के लिए उसे बुरा महसूस न करें। यह हमेशा महत्वपूर्ण होता है कि आप उसे ऐसा महसूस कराएं कि आप उसका समर्थन करते हैं और उसके हर कदम की आलोचना नहीं करते हैं।

6. अपने आप को साफ करें।

हमेशा अपने आप को साफ करने के लिए इसे एक बिंदु बनाएं। आपको उसके साथ ऐसा व्यवहार नहीं करना चाहिए जैसे कि वह एक नौकरानी या नौकर है जो आपकी गंदगी के बाद सफाई करता है। आपको अपने आप को अपने मेस को संभालने के लिए परिपक्व और स्वतंत्र होना चाहिए। आप इन चीजों को करने के लिए उस पर निर्भर नहीं रह सकते।

7. उसकी सीमाओं का सम्मान करें।

सिर्फ इसलिए कि आप दोनों पहले से ही एक साथ संबंध में हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप उसकी संपूर्णता में उसके हकदार होने जा रहे हैं। वह अब भी अपनी सीमाओं और दृढ़ विश्वासों के साथ अपना व्यक्ति है। आपको उसके व्यक्तित्व और उसकी स्वतंत्रता का सम्मान करने में सक्षम होना चाहिए, भले ही आप दोनों पहले से ही एक साथ हों।


8. उसे खरीदारी के लिए ले जाएं।

आपको किसी भी चीज़ के लिए भुगतान नहीं करना होगा। खरीदारी के लिए जाते समय बस उसके साथ रहें और उसके साथ रहें। जब वह आपसे सलाह ले कि क्या खरीदें, तो अपनी ईमानदार राय दें। बस उसे बताएं कि आप उसके लिए हैं और आप उसकी देखभाल करते हैं।

9. उसके ग्रंथों का उत्तर शीघ्र दें।

हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आप उसके पाठ संदेशों का तुरंत जवाब दें। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप उसका इंतजार नहीं करेंगे। यदि आप व्यस्त हैं, तो कम से कम उसे अपनी जल्द से जल्द सुविधा पर जवाब दें। यह मत सोचिए कि आपके लिए उसका जवाब नहीं देना ठीक है क्योंकि आप ऐसा करने के लिए परेशान नहीं हो सकते।

10. अपने आप को उसके प्रति संवेदनशील बनने दें।

अपने आप को उसके लिए खोलने की अनुमति दें। उसे देखने दो कि तुम कौन हो। उसे कभी ऐसा महसूस न कराएं कि आप उसे अंदर जाने के लिए तैयार नहीं हैं। हमेशा उसका स्वागत करें। हमेशा उसे ऐसा महसूस करवाएं कि वह आपके साथ वास्तविक और वास्तविक होने के लिए भी भरोसा कर सकती है, जब आपके लिए ऐसा करना मुश्किल हो।

Previous Post Next Post