दोस्तों बॉलीवुड की इन फिल्मों ने  दोस्ती की ऐसी मिसाल पेश की है हर कोई इन फिल्मों का दीवाना हो गया था| तो चलिए जानते है इन फिल्मों के बारे में

1.  3 इडियट्स


आमिर खान, शरमन जोशी और आर माधवन की जोड़ी ने खूब कमाल दिखाया था। फिल्म में इनकी दोस्ती बेहतरीन थी। तीनों इंजीनियरिंग कॉलेज में दोस्त बनते है। तीनों ही अलग अलग जगहों से आते है। इस फिल्म में दोस्ती को काफी बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है।

2. कबीर सिंह


शाहिद कपूर की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर आंधी बनकर आयी है। फिल्म को चारों और जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। शाहिद कपूर के किरदार की जमकर तारीफ़ हो रही है। इस फिल्म में कबीर सिंह के दोस्त 'शिवा' का किरदार निभाने सोहम मजूमदार की भी काफी तारीफें हो रही है। इनका किरदार भी फिल्म में काफी अहम है। कबीर सिंह के अच्छे से बुरे हर वक़्त में इन्होंने कबीर सिंह का साथ दिया। इनके जैसा दोस्त हर कोई चाहता है।



3. काई पो छे


फिल्म की कहानी 3 दोस्तों ईशान, ओमी और गोविन्द की है, जो एक स्पोर्ट्स शॉप और एकेडमी खोलना चाहते है। फिल्म की कहानी एक अलग मोड़ ले लेती है पर फिल्म में इनकी दोस्ती की सभी तारीफ़ करते है। ईशान का किरदार सुशांत सिंह राजपूत, ओमी का किरदार अमित साध और गोविन्द का किरदार राजकुमार राव ने निभाया था। इस फिल्म को दुनियाभर में काफी पसंद किया गया था।

4. नं 1 दिलवाला



इस फिल्म को हिंदी भाषा में रिलीज किया जा चूका है। इस फिल्म को दोस्ती पर आधारित सबसे अच्छी फिल्मों में से एक बताया गया है। फिल्म में अभि और वासु काफी अच्छे दोस्त रहते है। दोनों की दोस्ती की मिसाल सभी देते है। कुछ समय के लिए ये अलग होते है पर इनकी दोस्ती की बात ही कुछ अलग होती है। फिल्म की कहानी भी काफी दमदार है।


5. संजू


फिल्म संजू में विक्की कौशल द्वारा निभाया गया 'कमलेश' का किरदार फिल्म के मुख्य किरदार संजू का दोस्त बन जाता है। अमीर गरीब का फर्क होते हुए भी दोनों की जोड़ी खूब जमती है। कमलेश हमेशा संजू को गलत काम करने से रोकता है। विक्की कौशल और रणबीर कपूर के इन दोनों किरदारों की लोगों ने खूब प्रशंसा की थी।
Previous Post Next Post